कन्हैया लाल के हत्यारों ने ली थी कराची में ट्रेनिंग, जांच में हुआ खुलासा

रियाज लगभग 20 साल पहले काम की तलाश में राजस्थान आया जिसके बाद उसका संपर्क पाकिस्तान में बैठे एक मौलाना के साथ हुआ

भोपाल डेस्क, रिपोर्ट। उदयपुर के कन्हैयालाल मर्डर केस में एक चौंकाने वाला सच सामने आया है जिसमें हत्यारों ने पाकिस्तान के कराची में आतंकी ट्रेनिंग लेने के सच को कुबूला है। जांच के दौरान रियाज़ और गौस मोहम्मद ने पुलिस को बताया है कि कन्हैया लाल के मर्डर के बाद उदयपुर शहर में दंगे भड़काने की हमारी तैयारी थी। इसके अलावा यह दोनों दरिंदे राजस्थान के 8 जिलों में ISIS के लिए स्लीपर सेल बनाने के काम को अंजाम देने की भी तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…Gwalior पुलिस का शर्मनाक कारनामा, हाई कोर्ट ने दिये TI के खिलाफ FIR के निर्देश

इन्होंने जांच के दौरान कुबूला कि हम बेरोजगार युवाओं को बरगला कर उन्हें हमारे संगठन से जोड़ने के लिए काम कर रहे थे और उन्हें स्लीपर सेल बनाने की तैयारी कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक रियाज लगभग 20 साल पहले काम की तलाश में राजस्थान आया जिसके बाद उसका संपर्क पाकिस्तान में बैठे एक मौलाना के साथ हुआ। इस मौलाना ने रियाज़ का ब्रेनवाश किया और बाद में इसकी शादी भी कराई।

सूत्रों के मुताबिक रियाज़ अख्तार के तार आतंकी संगठन अलसूफा से जुड़े हुए हो सकते हैं। यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है इन दोनों को अरब देशों से फंडिंग भी मुहैया कराई जा रही थी।

यह भी पढ़ें…Astronomical Event 2022: अंतरिक्ष में घटी रहस्यमयी घटना, NASA ने शेयर की तस्वीर

सूत्रों के माने तो रियाज़ अख्तरी  के उस संगठन से भी तार जुड़े हो सकते हैं जिसे कुछ समय पहले गुजरात से सीरियल ब्लास्ट की प्लानिंग करते हुए गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों में एक शख्स राजस्थान चित्तौड़गढ़ से था और उसके तार भी ISIS से जुड़े होने की बात कही जा रही थी। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

आपको बता दें रियाज़ अख्तार और गौस मोहम्मद ने उदयपुर के रहने वाले टेलर कन्हैया लाल की बर्बर हत्या कर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। वीडियो वायरल करने का यह तरीका उसी तर्ज पर था जिस तर्ज पर आतंकी संगठन आईएसआईएस काम करता है। मर्डर करने के बाद इन दोनों हत्यारों ने सोशल मीडिया पर हथियार के साथ अपना वीडियो वायरल कर इस काम को धार्मिक काम बताया और बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दे डाली।