मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, गांधी है…माफी नहीं मागूंगा : राहुल गांधी

नई दिल्ली| केंद्र की मोदी सरकार पर के खिलाफ दिल्ली में ‘भारत बचाओ’ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला| अपने ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान का ज़िक्र करते हुए राहुल ने फिर कहा है कि वो अपने बयान के लिए माफ़ी नहीं माँगेगे| उन्होंने कहा कि ये देश पीछे नहीं हटता। मुझे कहते हैं कि सही बात बोलने के लिए माफी मांगूं। भाइयो-बहनो, मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। और न कोई कांग्रेस वाला माफी मांगेगा। माफी नरेंद्र मोदी को देश से मांगनी है। उनके असिस्टेंट अमित शाह को माफी मांगनी है। 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रैली के दौरान कहा कि गलत नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। जीएसटी से खजाना खाली हो गया, इसकी जांच होना चाहिए। नागरिकता संशोधन कानून पर सोनिया ने कहा कि देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

राहुल गाँधी ने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता शेर है। पीएम मोदी द्वारा की गई नोटबंदी पर भी तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। भाषण की शुरुआत करते राहुल गांधी ने कहा कि इतने छोटे मैदान में इतने सारे बब्बर शेर और शेरनियां कैसे खड़े कर दिए. यह हमारा कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता. एक इंच पीछे नहीं हटता. देश के लिए अपनी जान देने से नहीं डरता| इससे पहले  रामलीला मैदान में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला| उन्होंने कहा कि देश प्रेम और अहिंसा का देश है। यहां समानता का अधिकार नहीं बचा है। ऐसे में देश को बचाने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है।