भारत में अब ड्रोन उड़ाना हुआ आसान, पढ़िए New Drone Policy के महत्वपूर्ण नियम

Indore G-20 Meeting

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार ने आज गुरुवार को नई ड्रोन पॉलिसी (New Drone Policy) की घोषणा कर दी। यदि आपके पास ड्रोन है और उसको उड़ाने के शौक़ीन हैं तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।सरकार द्वारा घोषित की गई नई ड्रोन पॉलिसी में बहुत बदलाव किया गया है।  इस उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई नियमों को आसान किया गया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि नई ड्रोन पॉलिसी का लाभ स्टार्ट अप शुरू करने वाले और इस फील्ड में पहले से काम कर रहे युवाओं को मिलेगा।

आसमान में उड़ते पक्षियों बीच उड़ान भरते ड्रोन (Drone) की संख्या में अब वृद्धि होगी क्योंकि केंद्र सरकार ड्रोन उड़ाने वालों की राह आसान कर दी है।  नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा तैयार नई ड्रोन पॉलिसी की घोषणा आज केंद्र सरकार ने कर दी। नई ड्रोन पॉलिसी की घोषणा के बाद अब यदि ड्रोनजरिये आपके घर कोई सामान भी पहुँच जाये तो आश्चर्य नहीं होगा। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भी नई ड्रोन पॉलिसी को अच्छा बताया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....