Officer Transfers : प्रशासनिक फेरबदल, 17 आरएएस अफसरों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

Pooja Khodani
Published on -
punjab transfer

RAS Transfer 2023 : राजस्थान में अधिकारियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। आए दिन आईएएस-आईपीएस समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब गुरुवार 10 अगस्त की रात एक बार फिर राज्य सरकार ने 17 आरएएस अफसरों के तबादले किए हैं। इसके साथ ही तीन जिलों राजसमंद, श्रीगंगानगर और धौलपुर के एडीएम भी बदले हैं।इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। पिछली तबादला सूची में राज्य सरकार ने नवगठित जिलों में जिला कलक्टर्स की नियुक्ति की थी।

3 दिन पहले ही हुए थे आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के तबादले

खास बात ये है कि 3 दिन पहले 7 अगस्त को राज्य सरकार ने 22 आईएएस और 24 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की थी। इस तबादला सूची के जरिये प्रदेश के सभी नवगठित जिलों में जिला कलेक्टर और एसपी की नियुक्ति की गई थी। साथ ही तीन नवगठित संभाग सीकर, पाली और बांसवाड़ा में भी संभागीय आयुक्तों की नियुक्ति की गई थी। इन तबादलों की लिस्ट को देखकर कहा जा सकता है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अपने हिसाब से प्रशासनिक जमावट कर रही है।

जानिए किसको कहां भेजा

  • आदेशानुसार दिनेशकुमार शर्मा को जयपुर ग्रामीण, रवि विजय को दूदू, नरेश कुमार मालव को राजसमंद।
  • डा. बजरंग सिंह को खैरथल, ओमप्रकाश-प्रथम को जोधपुर ग्रामीण, अरविंद कुमार जाखड़ को श्रीगंगानगर।
  • जितेंद्र सिंह राठौर को प्रतापगढ़, कपूर शंकर मान को अनूपगढ़, बालकृष्ण तिवारी को धौलपुर।
  • चंदन दुबे को शाहपुरा, राकेश कुमार गुप्ता- प्रथम को ब्यावर, कालूराम खौड़ को फलौदी।
  • चंद्रशेखर भंडारी को सांचौर, राजकुमार कस्वां को दौसा, दिनेश चंद धाकड़ को केकड़ी और दुर्गाशंकर मीणा को सलूंबर में अति. जिला कलक्टर लगाया गया है।
  •  कैलाश चंद को श्रीगंगानगर नगर विकास न्यास में सचिव तो नवीन यादव एवं अशोक सांगवा को पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा गया है।
  • दिनेश कुमार शर्मा को अति. जिला कलक्टर, जयपुर प्रथम का अति. कार्यभार भी सौंपा गया है।

Officer Transfers : प्रशासनिक फेरबदल, 17 आरएएस अफसरों के तबादले, यहां देखें लिस्ट Officer Transfers : प्रशासनिक फेरबदल, 17 आरएएस अफसरों के तबादले, यहां देखें लिस्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News