कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू, खाते में बढ़ेगी राशि, इन्हें मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Payment : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उन्हें 100% वेतन का भुगतान शुरू कर दिया गया है। 70% कर्मचारियों को सप्ताह की तीसरी तिमाही के लिए भुगतान किया गया है। कई कर्मचारियों को 100% से ज्यादा वेरिएबल भुगतान किए जाने की पुष्टि की गई है।

त्रैमासिक परिवर्तनीय वेतन के 100% भुगतान का निर्णय

इकोनामिक टाइम्स की खबर के मुताबिक टीसीएस के सीएचआरओ मिलिंद लक्कड़ के मुताबिक इस योजना के तहत C2 और समकक्ष ग्रेड के सभी कर्मचारियों को त्रैमासिक परिवर्तनीय वेतन के 100% भुगतान का निर्णय लिया गया है।

जबकि c3 या उसके समकक्ष ग्रेड या उससे ऊपर के कर्मचारियों के अलग-अलग भुगतान के लिए उनके प्रदर्शन को आधार बनाया गया है। इकाई के प्रदर्शन के आधार भिन्न होने की वजह से उनके वेरिएबल पे में कमी आ सकती है। तीसरी तिमाही की आय घोषित किए जाने के 1 दिन के बाद यह मेल जारी किया गया था।

त्रैमासिक वेरिएबल पे कंपनी के प्रदर्शन पर आधारित

C3 या उसके ऊपर सहायक सलाहकार, सहयोगी सलाहकार और सलाहकार स्तर के कर्मचारी को शामिल किया गया है। त्रैमासिक वेरिएबल पे कंपनी के प्रदर्शन पर आधारित होता है। मध्य और वरिष्ठ कर्मचारियों के मामले में व्यवसायिक इकाई के प्रदर्शन भी एक कारक माना जाता है।

ज्ञात हो कि c2 या उसके समकक्ष ग्रेड के सभी कर्मचारियों को 100% भुगतान का निर्णय लिया गया है। इसमें प्रशिक्षु के अलावा आईटी विश्लेषक को भी शामिल किया गया है। ऐसे में कर्मचारियों को वेरिएबल पे का भुगतान किया जाना है। वही तिमाही पर उनके खाते में बड़ी वृद्धि देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News