Road Accidents: ड्राइवर सीट के सामने लगेगी ड्राइवर के परिवार की फ़ोटो, सड़क हादसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने उठाया अनोखा कदम

UPSRTC Bus: उत्तरप्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में मौतों की संख्या 2022 में 22,595 से बढ़कर 2023 में 23,652 तक पहुंच गई। वहीं मौतों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Road Accidents: यूपी सरकार ने प्रदेश में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है, जानकारी के अनुसार अब यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) बसों के केबिन में ड्राइवर के परिवार की फोटो लगाने का निर्णय लिया हैं। दरअसल इस नए नियम का मुख्य उद्देश्य है कि ड्राइवर अपने परिवार का ध्यान रखें, साथ ही बस की गति को भी नियंत्रित रखें, जिससे दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आ सके।

बसों के हादसों में 50 प्रतिशत की कमी:

दरअसल उत्तरप्रदेश के परिवहन आयुक्त सीबी सिंह ने सभी आरटीओ और एआरटीओ और उप परिवहन आयुक्तों (डीटीसी) को इस नए नियम का पालन करने के लिए आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि यह नियम आंध्र प्रदेश से लिया गया है, जहां इसे पहले ही लागू कर दिया गया था। डीटीसी पीएस सत्यार्थी ने बताया कि इस प्रयोग से बसों के हादसों में 50 प्रतिशत की कमी आई थी। इसके अलावा, कर्नाटक के कुछ जिलों में भी यह नियम लागू किया गया है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।