PM Kisan: 11वीं किस्त पर बड़ी अपडेट, इस दिन खाते में आएंगे 2000! किसान ऐसे चेक अपना स्टेटस

PM KISAN update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।PM Kisan. 12 करोड़ किसानों के लिए काम की खबर है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment)की 11वीं किस्त जल्द ही आने वाली है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 15 मई से पहले किसानों के खाते में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक क्लिक में 11वीं किस्त के 2000 रुपए ट्रांसफर दिए जाएंगे। किसान अपने खाते पर अपडेट चेक करते रहे।

Vyapam Recruitment 2022: एडमिट कार्ड जारी, 8 मई को होगी ये परीक्षा, 400 पदों पर होनी है भर्ती, जानें नियम

इसके लिए आप आप पोर्टल https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर अपने पुराने पेमेंट का स्टेटस भी देख सकते हैं।अगर आपको पोर्टल पर Request For Transfer (RFT) दिख रहा है तो इसका मतलब है कि राज्य सरकार ने आपके डेटा को वेरिफाई कर लिया है और अब जल्द ही किस्त के पैसे मिल जाएंगे।  अगर ‘FTO is generated and Payment confirmation is pending’ लिखा हुआ दिख रहा है तो समझ लीजिए खाते में जल्द पैसा आने वाला है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)