PM Kisan: करोड़ों किसानों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, इस दिन आएगी 13वीं किस्त! खाते में आएंगे 2000, इन्हें नहीं मिलेगा लाभ, जानें अपडेट

farmers

PM Kisan Yojana 13th Installment 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों किसानों को जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते साल जनवरी में ही किस्त जारी की गई थी, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगली किस्त पर एक बार फिर ताजा अपडेट सामने आया है। लोहड़ी और मकर संक्रांति से पहले केंद्र सरकार करोड़ों लाभार्थी किसानों के खाते में 13वीं किस्त के 2000-2000 रुपए खातों में जारी कर सकती है।

नियम के तहत,  पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि  जनवरी में ही 13वीं किस्त किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।चुंकी पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने 1 जनवरी 2022 को किस्त जारी की थी, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल भी जनवरी में ही अगली किस्त जारी की जा सकती है, हालांकि अभी तक सरकार द्वारा तारीख की पुष्टि होना बाकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)