PM Kisan: करोड़ों किसानों को जल्द मिलेगी सौगात! 13वीं किस्त पर अपडेट, ऐसे चेक करें स्टेटस, खाते में आएंगे 2000

Pooja Khodani
Published on -
PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 10 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों को जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। अगली किस्त पर ताजा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल में बजट सत्र से पहले योजना की 13वीं किस्त जारी कर दी जाएगी। इसके लिए दिसंबर के आखिरी महीने या अगले साल जनवरी महीने के पहले सप्ताह से प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके तहत करोड़ों लाभार्थियों के खातों में 2000-2000 पहुंचेंगे।हाालंकि अभी केन्द्र सरकार द्वारा तारीख की पुष्टि होना बाकी है।

माना जा रहा है कि 13वीं किस्त भी तकरीबन 8 करोड़ के करीब किसानों के खाते में भेजी जाएगी। अगर आपने अभी तक इस योजना के लिए भूलेखों का सत्यापन और ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो जल्द से जल्द करा लें, वर्ना 13वीं किस्त से आपको वंचित रखा जा सकता है।ध्यान रहें इसका लाभ उन्हीं क‍िसानों को मिलेगा जिनका भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और KYC हो चुका है। यद‍ि क‍िसी क‍िसान ने भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC अब तक नहीं कराया है, तो उसे 13वीं के 2000 रुपए नहीं मिलेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)