सियासत : रक्षाबंधन पर सचिन पायलट का एक और ट्वीट, कांग्रेस बोली-स्थिति स्पष्ट करे

सचिन पायलट

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट

राजस्थान में पिछले एक महिने से उठा सियासी तूफान थमने का नाम नही ले रहा है। आए दिन नए नए घटनाक्रम सामने आ  रहे है। अब सियासी संकट के बीच एक बार फिर कांग्रेस के बागी सचिन पायलट का एक और ट्वीट सामने आया है। ट्वीट में उन्होंने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं। पायलट ने ट्वीट कर कहा कि ‘भाई-बहन के असीम प्रेम, स्नेह एवं अटूट रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व की समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।’ खास बात ये है कि उनके ट्वीट के महज तीन मिनट के भीतर इसे दो हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इससे पायलट की राजस्थान में फैन फ्लोइंग का अंदाजा लगाया जा सकता है।

वही दूसरी तरफ कांग्रेस ने साफ कहा है कि सचिन पायलट पहले अपनी स्थिति स्पष्ट करें, उसके बाद ही पार्टी में उनकी वापसी पर कोई बातचीत होगी। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि पायलट यदि पार्टी हाई कमान से माफी मांग लेते हैं तो वह उन्हें गले लगा लेंगे। कांग्रेस ने यह भी दावा किया है कि राजस्थान में उसकी सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और 14 अगस्त को विधानसभा में वह अपना बहुमत साबित कर देगी।

सीएम अशोक गहलोत ने खुद दावा किया है कि उनके पास बहुमत लायक विधायकों का समर्थन है लेकिन होटल में ठहरे विधायकों की संख्या देखी जाए तो यह आंकड़ा 99 ही हो रहा है। दरअसल राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। ऐसे में सरकार में बने रहने के लिए गहलोत को कम से कम 101 विधायकों का समर्थन जुटाना होगा।