पंजाब डीजीपी वीके भावरा का बयान, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने किया है सिद्धू मूसे वाला का मर्डर

मूसेवाला वाला की सुरक्षा पूरे तरीके से नहीं हटाई गई थी

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई है। इस हत्या ने न केवल पूरे पंजाब को बल्कि पूरे देश को हिला कर रख दिया है। अपने गांव से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर सिद्दू मूसे वाला पर हमलावरों ने एक के बाद एक फायर किए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़े…Laal Singh Chaddha Movie Trailer Release : पहली बार क्रिकेटिंग इवेंट के दौरान फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर रिलीज

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी
इस घटना के बाद पंजाब के डीजीपी वीके बावरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ इस हत्याकांड के पीछे बताया है। उन्होंने बताया है कि बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी लेते हुए यह बात कही है। कि ‘राम राम भाई सबको…आज जो सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हुआ है, उसकी जिम्मेदारी मैं और मेरा भाई गोल्डी बरार लेता है। आज लोग हमें जो भी कहें लेकिन इसने हमारे भाई विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में मदद की थी। आज हमने अपने भाई का बदला ले लिया है।

भावरा ने बताया कि जिस समय मूसे वाला अपनी थार से जा रहे थे तभी सामने से 2 कार आकर रुकी और उनके ऊपर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दी। जिसके बाद मुंह से वाला को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़े…कर्मचारी-श्रमिकों के लिए अच्छी खबर, बढ़ाई गई मानदेय की राशि, 1 अप्रैल से लागू, 2 महीने के एरियर्स का होगा भुगतान

नही हटाई गई पूरी सुरक्षा
सुरक्षा की बात पर स्पष्टीकरण देते हुए डीजीपी ने कहा कि मूसेवाला वाला की सुरक्षा पूरे तरीके से नहीं हटाई गई थी पहले उनके पास 4 कमांडो थे जिसमें से केवल 2 कमांडो को सुरक्षा से हटाया गया था। हत्या के वक्त मूसे वाला बिना दोनों कमांडो को लिए हुए निकले थे। इसके अलावा डीजीपी ने यह भी बताया कि सिद्धू मूसे वाला के पास एक बुलेट प्रूफ कार भी थी और वह उसे लेकर नहीं निकले थे। हत्याकांड के बाद पूरे पंजाब में सनसनी फैल गई है जिसके चलते आईजी रेंज को एक एसआईटी बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा एसएसपी मनसा और एसएसपी बठिंडा को भी केस की तफ्तीश में लगा दिया गया है और इलाके में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। डीजीपी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पूरी घटना को एक इंटर गैंग रायवर्ली बताया है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद उनकी मां चरण कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर गंभीर आरोप लगाए हैं, कि यह हमला जानबूझकर कराया गया है, निकम्मी सरकार मुझे भी गोली मार दे।

यह भी पढ़े…Indore News : गर्लफ्रेंड के साथ अय्याशी करने के लिए पकड़ी जुर्म की राह, पुलिस ने पकड़ी गैंग

ट्विटर पर फूटा फैंस के गुस्से का सैलाब

आपको बता दें इस घटना के बाद पंजाब की कानून व्यवस्था के ऊपर सवाल खड़े हो चुके हैं साथ ही मूसे वाला के फैंस ने अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी इस हत्या का जिम्मेदार ठहराया है। कल ही मान की आप सरकार ने पंजाब के लगभग 400 लोगों की वीवीआईपी सुरक्षा हटा दी थी जिसमें सिद्धू मूसे वाला का भी नाम था। लोगों ने अपने पसंदीदा सिंगर को खोने का दुख और गुस्सा ट्विटर पर बयां करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की है।