विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी

Avatar
Published on -

डेस्क रिपोर्ट। विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद उत्तराखड पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है जिसेक बाद साफ हो गया कि मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार उत्‍तराखंड के सीएम बनेंगे, दरअसल रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  के आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई इस बैठक में बाद उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। खटीमा से चुनाव हारने के बावजूद फिर से पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे।

यह भी पढ़ें…. तवा महोत्सव 23 मार्च से, किसानों को दिया जाएगा इसी दिन से डैम से पानी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों के बावजूद सीएम के नाम को लेकर लगातार सस्पेंस जारी था लेकिन सोमवार शाम को उस वक़्त सस्पेंस पर लगाम लग गया। जब रक्षा मंत्री और उत्तराखंड के पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने प्रदेश के नए सीएम के नाम की घोषणा कर दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि, पुष्कर सिंह धामी ही प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि सिर्फ 6 महीने कार्यकाल में ही पुष्कर धामी ने अपने कामकाज से गहरी छाप छोड़ी है। निश्चित रूप से वे आगे भी इसी तरह काम करते रहेंगे। यही कारण है कि उन्हे पार्टी दुबारा मुख्यमंत्री बना रही है।

यह भी पढ़ें… MP News : प्रदेश में शराब दुकानों के लिए टेंडर अब 25 मार्च को खुलेंगे, आदेश जारी

खास बात यह है कि पुष्कर सिंह धामी विधानसभा चुनाव हार गए थे। ऐसे में उन पर सभी की निगाहें टिकी थी कि क्या पार्टी उन्हें दुबारा मौका देगी, हालांकि पार्टी के दिग्गजों ने उन पर भरोसा जताया था जिसके बाद लगातार कयास लगाए जा रहे थे, हालांकि उन्हीं के चेहरे पर पार्टी ने चुनाव लड़ा था। सोमवार को जब राजनाथ सिंह ने उनके नाम की घोषणा की तो साफ हो गया कि, धामी के हारने के बावजूद बीजेपी ने उनके नेतृत्व की तारीफ की थी । वही हाईकमान ने भी उन पर भरोसा जताया था, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद सीएम के नाम का ऐलान किया। माना जा रहा है कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री 24 या 26 मार्च को पद एवं गोपनियता की शपथ ले सकते हैं। साथ ही, कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है।

Continue Reading

About Author
Avatar

Harpreet Kaur