राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पांचवी सूची, यहाँ देखें किसे कहां से मिला टिकट

bjp candidates list

Rajasthan Election BJP Candidates List : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी सूची की घोषणा कर दी है। इस सूची में भाजपा ने 15 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। वहीं इस सूची के बाद भाजपा ने अब तक 197 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा की पांचवी लिस्ट में 13 प्रत्याशी नए है जबकि 2 प्रत्याशी को बदला गया है। अटरू से सारिका सिंह और कोलायत से पूनम सिंह कंवर भाटी का नाम बदला है। बाडमेर,पचपेड़वा व बारी का टिकट बाकी है।

दिग्गजों को मिला टिकट

बता दें कि राजकुमार रिणवा को फिर से टिकट देकर मैदान में उतारा है रिणवा वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे थे। वहीं इसके अलावा सिविल लाइंस से महानगर टाइम्स के संचालक गोपल शर्मा को टिकट दिया गया है। इन्होंने जयपुर में लंबे समय से पत्रकारिता की है। खास बात यह है कि शाहपुरा से बेरोजगार संघ के अध्यक्ष उपेन यादव को टिकट मिला है। उपेन ने शाहपुरा में 13 जनवरी 2023 को बड़ी रैली निकाली थी।

गौरतलब है कि भाजपा ने पहली सूची में 41, दूसरी में 83, तीसरी में 58 और चौथी में 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। 6 नवम्बर को नामांकन का आखिरी दिन है। इसलिए भाजपा ने आज इस लिस्ट को जारी कर दी है। सूची में देखिए, किसे कहां से चुनावी मैदान में उतारा गया है?

राजस्थान बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी

हनुमानगढ़ – अमित चौधरी

सरदारशहर – राजकुमार रिणवा

शाहपुरा – उपेन यादव

सिविल लाइंस जयपुर – गोपाल शर्मा

आदर्श नगर जयपुर – रवि नैय्यर

पिपल्दा टोंक – प्रेमचंद गोचर

कोटा उत्तर – प्रहलाद गुंजल

भरतपुर – विजय बंसल

किशनपोल – चंद्र मोहन बटवाड़ा

राजखेरा – श्रीमति नीरजा अशोक शर्मा

मसूदा – अभिषेक सिंह

शेरगढ़ – बाबू सिंह राठौड़

मावली – केजी पालीवाल

इन 2 सीटों पर प्रत्याशी को बदला

बारां अटरू (SC) – राधे श्याम बैरवा
कोलायत – अंशुमान सिंह भाटी


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News