Rajasthan Weather : 3 वेदर सिस्टम एक्टिव, छाएंगे बादल, 8 मार्च तक 28 जिलों में बारिश के आसार, चलेगी आंधी, ओलावृष्टि का भी अलर्ट

imd weather

Rajasthan Weather Update Today : अगले 3 दिनों तक बारिश के साथ ओले गिरने, बिजली चमकने और धूलभरी आंधी चलने की गतिविधियां होती रहेंगी। 6-7 मार्च को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर – जोधपुर संभाग के जिलों तो 7 और 8 मार्च को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर व कोटा संभाग में गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। आने वाले चार से पांच दिन तक पूरे प्रदेश में बादल छाए रह सकते हैं। इस बारिश से गेंहू, सरसों और तारामीरा की फसलों को नुकसान हो सकता है।

राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन तक 28 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और ओले गिरने  के आसार है। आज सोमवार को उदयपुर, कोटा संभाग में बादल छाने के साथ तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं ओले गिरने की संभावना है। मंगलवार 7 मार्च को कोटा, उदयपुर संभाग के अलावा बीकानेर, जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं आंधी चलने का अनुमान है। 8 मार्च को अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में बारिश-ओलावृष्टि हो सकती है। वही अजमेर, भरतपुर, बूंदी और अलवर में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)