Rajasthan Weather : छाए रहेंगे बादल, आज कई जिलों में बिजली-बारिश का अलर्ट, मार्च से फिर बदलेगा मौसम, जानें शहरों का हाल-IMD अपडेट

राजस्थान में 26-27 फरवरी को बादल छाने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है।नई मौसम प्रणालियों के प्रभाव से मार्च में बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। 1 से 3 मार्च के बीच प्रदेश के अधिकतर जिलों में मेघगर्जन, कहीं-कहीं हल्की बारिश की होने की संभावना है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 4 मार्च तक राजस्थान के मौसम का मिजाज यूही बना रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने 26 फरवरी से 3 मार्च तक प्रदेश के कई जिलों में बादल छाने के साथ बारिश बिजली की संभावना जताई गई है। आज पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर व अजमेर, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर तथा बीकानेर संभाग तो 27 फरवरी को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर कोटा संभागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा प्रभाव, 26 फरवरी से 1 मार्च तक बारिश 

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, 26 फरवरी से 1 मार्च के बीच दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहे है, इसके प्रभाव से प्रदेश में 26-27 फरवरी को बादल छाने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है।नई मौसम प्रणालियों के प्रभाव से मार्च में बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। 1 से 3 मार्च के बीच प्रदेश के अधिकतर जिलों में मेघगर्जन, कहीं-कहीं हल्की बारिश की होने की संभावना है। कई स्थानों पर बारिश व ओलावृष्टि भी हो सकती है। इसके बाद पांच मार्च से मौसम सामान्य होने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)