राम विलास पासवान की पार्टी LJP बिखरी, अकेले पड़े चिराग, 5 सांसदों ने बनाया अलग गुट

पटना, डेस्क रिपोर्ट।  पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन को अभी एक महीना भी नहीं हुआ कि उनके छोटे भाई और भतीजे ने राम विलास पासवान (Ram vilas Paswan) की राजनीतिक विरासत को अस्वीकार कर दिया है।  राम विलास पासवान के छोटे भाई और हाजीपुर से सांसद पशुपति नाथ पारस ने पांच सांसदों के साथ अलग गुट बनाने की घोषणा कर दी है और इसकी जानकारी लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी दे दी है।

ये भी पढ़ें – आज है World Blood Donor Day, आइए जानें रक्तदान से जुड़े मिथक और उन्हें मिटाने का प्रयास करें

देश की अलग अलग राज्यों में चल रही राजनीतिक उथल पुथल के बीच एक बड़ी खबर बिहार से आ रही है। खबर ये है कि राम विलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) बिखर गई है।  पार्टी के पांच सांसदों ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) को अस्वीकार कर दिया है।  खबर है कि अलग गुट बनाकर पांचों सांसदों ने राम विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति नाथ पारस को नया नेता चुन लिया है। खबर ये भी है कि अब ये पांचों सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर उनके गुट को सदन में मान्यता के लिए अनुरोध करेंगे और चुनाव आयोग से जल्दी ही मुलाकात करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....