Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, मुफ्त राशन सहित मिलेगा अतिरिक्त अनाज, CM ने दी जानकारी, मिलेगा अन्य सुविधाओं का लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
Ration card

Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। उन्हें राशन कार्ड के जरिए मुफ्त राशन का लाभ मिलेगा। इसी बीच कुछ राशन कार्ड धारकों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल हेमंत सरकार की ओर से राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत कई जिलों में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के राशन कार्ड बनाए गए थे। हालांकि उन्हें दिसंबर से सुविधा का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

राज्य सरकार द्वारा कई जिलों में ग्रीन राशन कार्ड धारकों को खाद्यान्न आवंटित करने के लिए अपनी ड्यूटी पूरी की लेकिन ऑनलाइन गेटवे में विकल्प नहीं खुलने के कारण अभी तक हरे राशन कार्ड धारको को दिसंबर से लेकर अप्रैल तक के अनाज का वितरण नहीं किया गया है। जिससे राशन कार्ड धारक परेशान है। सरकार ने नवंबर 2022 से अप्रैल 2023 तक की अवधि का खाद्यान्न देना तय किया था। इसे विभाग की अनुमति से पीडीएस दुकानों की पॉश मशीन में केवल नवंबर महीने के खाद्यान्न कार्ड धारको को विकल्प दिया गया था। जिसके साथ ही विकल्प को दिसंबर में चालू नहीं किया गया और राशन कार्ड धारकों को 5 महीने से खाद्यान्न का लाभ नहीं मिला है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi