कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाई गई तारीख, आदेश जारी, तय समय सीमा में पूरा करना होगा कार्य, प्रमोशन-वेतन वृद्धि में मिलेगा लाभ

Employees

Employees Increment : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है।दरअसल एक बार फिर से उन्हें राहत दी गई है। इसके लिए आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के तहत कर्मचारियों को 15 जुलाई तक प्रक्रिया पूरी करनी होगी। वही संबंधित अधिकारी द्वारा दिसंबर 2023 तक मूल्यांकन का कार्य पूरा करना है l इससे कर्मचारियों को प्रमोशन सहित वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा।

स्व मूल्यांकन के लिए आदेश जारी

विभाग द्वारा एआईएस कर्मचारियों के स्व मूल्यांकन के लिए आदेश जारी किया गया है। AIS PAR नियम 2007 के तहत कर्मचारियों को PAR के लिए अवधि में विस्तार किया गया। डीओपीटी के दिनांक 30.05.2023 के पत्र का उल्लेख करने का निर्देश दिया गया है, जिसमें वर्ष 2022-23 के लिए पीएआर रिकॉर्ड करने की समयसीमा का विस्तार किया गया है। मणिपुर के विभिन्न हिस्सों में आंतरिक गड़बड़ी के कारण लंबे समय तक इंटरनेट प्रतिबंध के आधार पर समयसीमा को और बढ़ाने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध प्राप्त किया गया है। साथ ही, अन्य राज्य संवर्गों में कुछ AIS अधिकारी ऐसे भी हो सकते हैं जो इसी तरह की आकस्मिकताओं के कारण 15 दिनों की विस्तारित समय-सीमा के भीतर अपना PAR पूरा नहीं कर सके।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi