S Somnath: ISRO प्रमुख एस सोमनाथ को हुआ कैंसर, एक इंटरव्यू के दौरान खुद ने किया कन्फर्म, पढ़े पूरी खबर

S Somnath: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (ISRO) के प्रमुख एस सोमनाथ को कैंसर होने की खबर सामने आई है। 60 वर्षीय सोमनाथ ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में इसे कन्फर्म किया है। हालांकि इसके बावजूद भी, उन्होंने अपनी कार्यशैली को वैसा ही बनाए रखने का निर्णय लिया है।

S Somnath: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (ISRO) के प्रमुख एस सोमनाथ के बीमार होने की बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहे है। दरअसल उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के समय स्वास्थ्य समस्याएं आने के बाद भी उन्हें इस बीमारी का पता नहीं चला। हालांकि अभी उनका ऑपरेशन हो चुका है और कीमोथेरेपी भी शुरू हो चुकी है।

वहीं इसको लेकर इसरो के प्रमुख एस सोमनाथ ने बताया कि उन्हें हो रही स्वास्थ्य की समस्याओं के बावजूद वे लॉन्चिंग और ऑफिस जॉइन करते रहे हैं। उनके शरीर में कैंसर कोशिकाओं की ग्रोथ का पता चलने के बाद ही उनका ऑपरेशन किया गया था, और वहीं अब उनका उच्च स्तरीय इलाज चल रहा हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।