Amrit Kalash scheme: 31 मार्च को खत्म हो रही है SBI की ‘अमृत कलश’ स्पेशल फिक्स डिपॉजिट स्कीम, जानें इसमें मिलने वाला सालाना ब्याज

Amrit Kalash scheme: एसबीआई की सीनियर सिटिजन के लिए विशेष फिक्स डिपॉजिट स्कीम, 'अमृत कलश', इस महीने के अंत में समाप्त हो रही है। आपको बता दें की इस स्कीम के जरिए अभी सीनियर सिटीजन को FD पर 7.60% और अन्य को 7.10% सालाना ब्याज का लाभ मिल रहा है।

Amrit Kalash scheme: एसबीआई की विशेष फिक्स डिपॉजिट स्कीम ‘अमृत कलश’ का समापन 31 मार्च को हो रहा है, जिसमें सीनियर सिटीजन्स को 7.60% और अन्य नागरिकों को 7.10% सालाना ब्याज प्रदान किया जा रहा है। दरअसल इस स्कीम में 400 दिनों के लिए निवेश करना होता है और लोग इसमें से अधिक ब्याज प्राप्त करने के लिए विचार कर सकते हैं।

निवेश प्रक्रिया और मिलने वाली सुविधाएं:

दरअसल ‘अमृत कलश’ एक विशेष रिटेल टर्म डिपॉजिट है, जिसमें सीनियर सिटीजन्स को 7.60% और आम नागरिकों को 7.10% के ब्याज दर से लाभ होता है। इसमें निवेश करने पर लोगों को महीने, तिमाही, और छमाही के अनुसार ब्याज का भुगतान होता है, और वे अपनी सुविधा के हिसाब से इसमें निवेश कर सकते हैं। निवेश की प्रक्रिया के लिए लोग बैंक ब्रांच, नेट बैंकिंग, या SBI YONO ऐप का उपयोग कर सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।