School News : छात्रों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा अवकाश का लाभ, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, देखें लिस्ट

Pooja Khodani
Published on -
School Holiday

School Holidays 2023: स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है। ठंड शीतलहर का असर कम होते ही भले ही शीतलकालीन अवकाश खत्म हो गए है और स्कूल खुल गए है, लेकिन 2022 की तरह ही 2023 में भी छात्रों को बहुत सारी छुट्टियां मिलने वाली है।चुंकी अलग अलग राज्यों के अलग अलग त्यौहार आने वाले है, ऐसे में इन मौकों पर भी स्कूल बंद रहेंगे और छुट्टियों का लाभ मिलेगा।

इसके अलावा रविवार को सभी राज्यों और दूसरे शनिवार के चलते भी कई राज्यों के स्कूलों में अवकाश रहेगा।खास बात ये है कि इस साल अधिकतर त्यौहार शनिवार-रविवार को आ रहे है।अगर फरवरी की बात करें तो 5 फरवरी 2023 को रविवार के दिन हजरत अली का जन्मदिन, 15 फरवरी बुधवार को महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी शनिवार महा शिवरात्रि और 19 फरवरी को रविवार शिवाजी जयंती पड़ रही है। महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती ऑप्शनल हॉलिडे है और शिवाजी जयंती पर महाराष्ट्र के स्कूल बंद रहते हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)