School Holiday 2023: छात्रों के लिए खुशखबरी, नए साल में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, देखें लिस्ट

School Holiday

School Holiday 2023: स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी है। आज से नया साल 2023 शुरू हो गया है, इसके साथ ही राज्यों द्वारा स्कूलों की छुट्टियों का भी ऐलान कर दिया गया है। सभी राज्यों में अलग अलग शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किए गए है। इस संबंध में शिक्षा द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए है।इनमें कॉलेज की छुट्टियां भी शामिल है।

खास बात यह है कि साल 2023 की शुरूआत और अंत दोनों ही रविवार से हो रही है। साल 2023 में 53 रविवार पड़ रहे हैं जिसमें स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा स्कूलों में समर वेकेशन और विंटर वेकेशन में भी छुट्टियां रहेंगी। बिहार और उत्तर प्रदेश में 202 में कुल 121 दिन बंद रहेंगे। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, उत्तरखंड और पश्चिम बंगाल ने भी स्कूलों के लिए छुट्टियों की सूची तैयार की है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)