School Holiday : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, 1 से 8वीं तक के लिए बढ़ाया गया शीतकालीन अवकाश, टीमें गठित, नियम तय, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

mp school exam

School Winter Vacation: बढ़ते ठंड के बीच एक बार फिर से स्कूलों में शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया गया है। नए मौसम प्रणाली से मौसम में बड़े बदलाव होने है। शीतलहर की स्थिति के कारण स्कूलों में 22 जनवरी तक अवकाश रहेंगे। हालांकि सोनीपत सहित पूरे हरियाणा में 22 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा किए जाने के बावजूद निजी स्कूल संचालकों द्वारा स्कूल खोले जाने की शिकायत लगातार सामने आ रही है। जिस पर अब शिक्षा विभाग द्वारा बड़ी तैयारी की गई है।

कलस्टर स्तर पर टीमें गठित

अभिभावकों से लगातार मिल रही शिकायतों के बीच स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कलस्टर स्तर पर टीमें गठित की गई है। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी सुजाता खत्री द्वारा सभी टीमों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा समिति को निर्देश देते हुए कहा गया है कि अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्कूलों का लगातार निरीक्षण करें और स्कूल नियमों की अवहेलना करने वाले स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि यदि स्कूल 23 जनवरी से पहले स्कूलों का संचालन करता पाया जाता है तो ऐसे स्कूल पर नियमों की अवहेलना की सूचना जिला कार्यालय में देना अनिवार्य होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi