Solar Eclipse: क्या अन्य ग्रहों पर भी होता है सूर्य ग्रहण? जानें इस खबर में सब कुछ

Solar Eclipse: 8 अप्रैल को हुए सूर्य ग्रहण की घटना के बारे में सभी दिशाओं में चर्चा है। यह विशेष सूर्य ग्रहण अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, और मेक्सिको जैसे कई देशों में देखा गया। मैक्सिको के समय अनुसार सुबह 11 बजते ही दिन में अंधेरा छा गया।

Solar Eclipse: 8 अप्रैल को हुए साल के पहले पूर्ण सूर्य ग्रहण की तस्वीरें अब चर्चा का विषय बन रही हैं। दरअसल मैक्सिको के साथ-साथ इसका असर अमेरिका और कनाडा में भी देखने को मिला। जानकारी के अनुसार ग्रहण के रास्ते में पड़ने वाले राज्यों में करीब 4 मिनट 28 सेकेंड तक दिन में अंधेरा रहा। जिसके बाद यह अद्भुत नजारा सुर्खियां बटोर रहा हैं। हालांकि लोगों में ग्रहण को लेकर कई सवाल होते हैं। लेकिन एक सबसे बड़ा सवाल यह होता है कि क्या पृथ्वी के अलावा भी दुसरे ग्रहों पर भी सूर्य ग्रहण लगता हैं? यदि आपके मन में भी इसको लेकर कई सवाल उठते हैं तो आज हम इस सवाल का उत्तर आपको इस खबर में देने वाले हैं।

Solar Eclipse: क्या अन्य ग्रहों पर भी होता है सूर्य ग्रहण? जानें इस खबर में सब कुछ Solar Eclipse: क्या अन्य ग्रहों पर भी होता है सूर्य ग्रहण? जानें इस खबर में सब कुछ Solar Eclipse: क्या अन्य ग्रहों पर भी होता है सूर्य ग्रहण? जानें इस खबर में सब कुछ

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।