Solar storm: पृथ्वी की ओर बढ़ रहे Solar Storm के चलते इंटरनेट कनेक्टिविटी में आ सकती है बाधा, पढ़ें खबर

Solar storm: पृथ्वी के लिए आगामी कुछ दिन चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (NOAA) के मुताबिक एक शक्तिशाली सौर तूफान पृथ्वी से टकराने की संभावना है।

Solar storm: नासा के वैज्ञानिकों ने एक गंभीर चेतावनी जारी की है। दरअसल उनका कहना है कि पृथ्वी के लिए आगामी कुछ दिन चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार एक शक्तिशाली सौर तूफान पृथ्वी से टकराने की संभावना है। इसके परिणामस्वरूप, पृथ्वी के वातावरण में विभिन्न प्रकार के परिवर्तन हो सकते हैं।

दरअसल नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (NOAA) के मुताबिक, इस सौर तूफान का प्रभाव पृथ्वी के अधिकांश क्षेत्रों में दिखाई दे सकता है। वहीं सौर तूफान के कारण आपके इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी प्रभावित हो सकते हैं, जिससे मोबाइल सेवाओं जैसे जीपीएस और इंटरनेट कनेक्टिविटी में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।