राज्य सरकार का तोहफा, मानदेय में वृद्धि, 1 अप्रैल से लागू, हजारों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, खाते में आएगी इतनी राशि

Pooja Khodani
Published on -
salary hike

Employees Honorarium Hike : हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने एक बार फिर कर्मचारियों को तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने दैनिक वेतनभोगियों और अंशकालिक वर्करों (Daily wage Worker and part time workers) के मानदेय में बढोत्तरी की है।इस संबंध में वित्त विभाग की ओर अधिसूचना( Notification ) भी जारी कर दी है।

हिमाचल मंत्रिमंडल ने बजट घोषणा के अनुसार राजस्व विभाग के नम्बरदारों के मानदेय को 3200 से बढ़ाकर 3700 रुपए प्रतिमाह करने को स्वीकृति प्रदान की। इस निर्णय से प्रदेश के 3177 नम्बरदार लाभान्वित होंगे। वही राजस्व चौकीदार तथा अंशकालिक कर्मियों के मानदेय को 5 हजार से बढ़ाकर 5500 रुपए प्रतिमाह करने का निर्णय लिया गया, जिससे प्रदेश के लगभग 1950 लाभार्थियों को लाभ मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)