राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, इन अधिकारियों को मिलेगा 21 तरह के भत्तों का लाभ, खाते में आएगी बड़ी राशि, आदेश जारी

न्यायिक अधिकारियों को प्रदेश सरकार ने 21 प्रकार के भत्ता देने का निर्णय लिया है। इसके तहत अधिकारियों को वाहन परिवहन भत्ता, महंगाई भत्ता, मकान किराया भत्ता, फर्नीचर और एयर कंडीशन भत्ता और अवकाश यात्रा रियायत भत्ता  समेत कई भत्तों का लाभ दिया जाएगा।

hp news

Judicial Officers Allowances :  होली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने न्यायिक अधिकारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने न्यायिक अधिकारियों को 21 प्रकार के भत्ते का लाभ देने का निर्णय लिया है। कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद कार्मिक विभाग के द्वारा इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया गया है।

खास बात ये है कि राष्ट्रीय न्यायिक वेतन आयोग की ओर से सेवारत न्यायिक अधिकारियों, सेवानिवृत्त न्यायिक अधिकारियों एवं पेंशन भोगियों के लिए की गई संस्तुतियों के आधार पर ये व्यवस्था की गई है। भत्तों के अलावा न्यायिक अधिकारियों को स्थानांतरण अनुदान भी दिया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)