राज्य सरकार ने दिया बड़ा लाभ, मानदेय में 9500 रुपए की वृद्धि, नोटिफिकेशन जारी, 1 अक्टूबर से प्रभावी, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -
Honorarium Hike

Honorarium Hike, Honorarium : एक बार फिर से मानदेय में वृद्धि की गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बढ़े हुए मानदेय का लाभ 1 अक्टूबर से लागू किया गया है। मानदेय में 5500 रुपए तक की वृद्धि की गई है।

हरियाणा सरकार द्वारा मेयर, सीनियर और डिप्टी मेयर, परिषद व पालिका अध्यक्ष के अलावा सदस्यों के मानदेय में वृद्धि की है। अर्बन लोकल बॉडीज निदेशालय द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। मेयर के मानदेय में 9500, डिप्टी मेयर के मानदेय में 8500 की वृद्धि की गई है।

अध्यक्ष के मानदेय को 5500 से बढ़ाया गया

वहीं परिषद अध्यक्ष के मानदेय को 5500 से बढ़ाया गया है। पालिका अध्यक्ष के मानदेय में 3500 रुपए तक की वृद्धि की गई है। 1 अक्टूबर से इसे प्रभावी किया गया है। ऐसे में 2 महीने के वेतन का भुगतान दिसंबर महीने में किया जाएगा। नगर पालिका और नगर परिषद सदस्य के मानदेय में 4500 रुपए की वृद्धि की गई है।

अंबाला नगर निगम से कैंट क्षेत्र को अलग कर 11 सितंबर 2019 को नगर परिषद का गठन किया गया था। शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने बजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दी थी। नगर परिषद के गठन के बाद अभी तक चुनाव नहीं हो पाया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News