Teachers Transfer : सरकार की नई तैयारी, शिक्षकों को मिलेगा लाभ, गृह जिले में होंगे तबादले

Teachers Transfer : राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया जाएगा। दरअसल शिक्षकों को अब गृह जिले में ही तबादले का लाभ मिलेगा। सरकार के शिक्षा मंत्री द्वारा इस बात की घोषणा की गई है। दरअसल टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों को उनके गृह जिले से 200 -300 किलोमीटर की दूरी पर स्कूलों में नियुक्ति दी गई थी।

हालांकि अब उनका तबादला गृह जिले में किया जाएगा। इसके अलावा युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार द्वारा हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्य शैली अपनाई जा रही है। 2 महीने में 13000 शिक्षकों के तबादले किए गए हैं। जिनमें से कई शिक्षकों का तबादला उनके गृह जिले से दूर किया गया था।

सीएम आवास का भी घेराव

गृह जिले से इतनी दूर तबादले किए जाने के बाद लगातार शिक्षकों द्वारा सरकार का विरोध किया जा रहा था। इस मामले में शिक्षकों द्वारा सीएम आवास का भी घेराव किया गया था। साथ ही शिक्षकों ने आरोप लगाया था कि सरकार ने उनके तबादले पॉलिसी के खिलाफ जाकर किए हैं।

शिक्षकों के विरोध में निर्णय

शिक्षकों के विरोध को देखते हुए सरकार द्वारा उन्हें अपने गृह जिले वापस लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शिक्षा मंत्री का कहना है कि म्यूचुअल तबादले का प्रावधान रखा गया है। आपसी सहमति से शिक्षक एक दूसरे जगह तबादले के लिए आवेदन कर सकते हैं। खाली पदों के भी आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में राज्य में बड़े स्तर पर शिक्षकों के तबादले होंगे।