केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनते ही सिंधिया को इस शहर से लिखा गया पहला मांग पत्र

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ ये संयोग भी जुड़ गया है कि 30 साल पहले पिता माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) ने जिस मंत्रालय को संभाला था उसकी जिम्मेदारी उन्हें मिली है। शपथ लेने के बाद एक और संयोग ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ जुड़ गया वो ये कि उन्हें उन्ही के गृह नगर ग्वालियर से पहला मांगपत्र भी भेजा गया हैं जिसमें उनकी दादी के नाम से स्थापपत ग्वालियर के हवाई अड्डे के विस्तार की मांग की गई है।

इसे दुनिया के सबसे लोकतंत्र यानि भारत की प्रजातान्त्रिक खूबसूरती ही कहेंगे जो ज्योतिरादित्य सिंधिया अब तक विकास योजनाओं के लिए दूसरे मंत्रियों को पत्र लिखा करते थे अब व्वयसे ही पत्रों का सामना ज्योतिरादित्य सिंधिया को करना पड़ेगा और इसकी शुरुआत भी हो गई है। आपको बता दें की इसकी शुरुआत सिंधिया के गृह नगर ग्वालियर से ही हुई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....