कहानी पूरी फिल्मी है : दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ झगड़ा, 19 साल बाद बिछड़े बेटे से मिली मां

Mother reunites with estranged son after 19 years : किसी भी फिल्म या कहानी से ज्यादा चौंकाती है असल जिंदगी। किसी की भी जिंदगी में इतने पहलू होते हैं कि जाने कितनी कहानियां बन जाएं, कितनी फिल्मों के प्लॉट तैयार हो जाएं। हाल में एक बार फिर ऐसी घटना सामने आई है जो ये अहसास कराती है कि इस जिंदगी में कुछ भी मुमकिन है। 19 साल बाद एक बिछड़ा हुआ बेटा अपनी मां से मिला..और इसके पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है।

दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट के एक कैफेटेरिया में कुछ झगड़ा हो रहा था। पेशे से वकील दीपा जोसेफ भी वहां मौजूद थी और वो ये देखने चली गईं कि आखिर क्या मामला है। पता चला कि इंटरनेशल टर्मिनल पर कैफेटेरिया का स्टाफ एक व्यक्ति पर डिस्प्ले पर लगा खाना चोरी करने का इल्जाम लगा रहा है। दीपा ने इस मामले में बीचबचाव कर सुलह कराई। इसके बाद उन्होने उस शख्स से बात करने की कोशिश की लेकिन वो ठीक से कुछ बता नहीं पा रहा था। उसके पास सिर्फ 2 डॉलर थे, बिना सिम का मोबाइल फोन था और वो किसी बात का जवाब भी नहीं दे पा रहा था।

दीपा का कहना है कि उन्हें कुछ जरुरी काम था और वो वहां रुक नहीं पाईं। लेकिन उन्होने उसकी फोटो ले ली थी और कुछ समय बाद उन्होने अपने फेसबुक पेज पर फोटो के साथ सारी घटना साझा की। वो उम्मीद कर रही थीं कि कोई इस फोटो के ज़रिए उस व्यक्ति को पहचान लें। और ऐसा हुआ भी..उसी शाम एक व्यक्ति ने एक पुलिस अधिकारी का नंबर उनसे शेयर किया और कहा कि वे उससे बात कर लें। जब दीपा ने उस अधिकारी से बात की तो पता चला कि उस व्यक्ति की मां पुलिस स्टेशन आई थी और कहा कि वो उसका बेटा है।

इसके बाद जो खुलासा हुआ उसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। 37 साल का ये शख्स तिरुवनंतपुरम जिले के नगरूर का रहने वाला है। 17 साल पहले वो नौकरी की तलाश में ब्रिटेन गया था और उसके बाद से लापता था। उसके परिवार ने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। अब इस घटना के बाद जाकर उसकी मां को उसके बारे में पता चला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसका परिवार दिल्ली आकर उसे अपने साथ घर ले गया है। इस तरह एयरपोर्ट पर एक झगड़े से शुरु हुआ मामला बिछड़े हुए मां-बेटे को मिलाने का कारण बन गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News