Family Trip के लिए बेस्ट है ये 3 डेस्टिनेशन, मानसून में परिवार संग जमकर करें एंजॉय

Family Trip: जुलाई का महीना अपने साथ मानसून की बहार लेकर आता है। इस महीने में देश की अधिकतर हिस्से बारिश के रंग में रंग जाते हैं। ऐसे में अगर आप फैमिली ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ जगहों की जानकारी लेकर आए हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Family Trip

Family Trip: जुलाई का महीना अपने साथ झमाझम बारिश का दौर लेकर आता है। इस महीने में देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर हो जाते हैं और मौसम सुहावना हो जाता है। बारिश का मौसम आते लोगों का घूमना फिरना भी शुरू हो जाता है और सभी अलग-अलग जगह को एक्सप्लोर करने के लिए निकल पड़ते हैं।

देश के अलग-अलग हिस्से में बारिश का मौसम अलग-अलग रंग रूप लिए हुए होता है। ऐसे में मानसून का लुत्फ उठाने के लिए लोगों को पहाड़, रेगिस्तान या फिर समुद्र तट के किनारे जाते हुए देखा जाता है। अगर आप भी मानसून को बेहतर तरीके से इंजॉय करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे स्थानों के बारे में बताते हैं। जहां मानसून के समय फैमिली ट्रिप प्लान की जा सकती है।

उदयपुर

उदयपुर राजस्थान का एक बहुत ही खूबसूरत शहर है। झमाझम बारिश के इस दौर में आप झीलों की इस नगरी का दीदार कर सकते हैं। विश्व भर में इसे टॉप मानसून डेस्टिनेशंस के अलावा टॉप रोमांटिक डेस्टिनेशन के तौर पर पहचाना जाता है। यहां की झील ही सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र है। बड़ी संख्या में कपल्स को मानसून के समय इन्हें निहारते हुए देखा जा सकता है। परिवार के साथ एक्सप्लोर करने के लिए यह बेहतरीन जगह है।

महाबलेश्वर

जुलाई की रिमझिम बारिश में घूमने के लिए प्रकृति के सुंदरता से भरी हुई ये जगह काफी शानदार है। महाराष्ट्र के सतारा में मौजूद ये हिल स्टेशन सबसे सुंदर जगह में से एक है। मानसून के समय यह महाराष्ट्र की बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां की पहाड़ियां, झरने और दिलकश नजारे आपका दिल खुश कर देंगे। यहां पर एलिफेंट प्वाइंट, चाइना मैंन फाल्स, वेन्ना झील जैसे सुंदर स्थान मौजूद है।

कोडइकनाल

अगर आप दक्षिण भारत को एक्सप्लोरर करना चाहते हैं तो जुलाई के महीने में घूमने के लिए यह बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर कई सारे खूबसूरत स्थान मौजूद हैं, जहां आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां आपको ऊंचे ऊंचे पहाड़, घास के मैदान, झील, झरने और जंगल का दीदार करने को मिलेगा। यहां डॉल्फिन नोज पॉइंट, ग्रीन वैली ब्रायंट पार्क समेत कई सारे खूबसूरत स्थान मौजूद हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News