Best Trekking Destinations: एडवेंचर के शौकीनों के लिए बेस्ट है भारत में मौजूद यह 5 जगह, जरूर बनाएं प्लान

Trekking Destinations

Best Trekking Destinations India: भारत में कई सारे खूबसूरत माउंटेन और लैंडस्केप मौजूद हैं जो पर्यटकों को लुभाते हैं। उत्तर भारत, दक्षिणी भारत या फिर पश्चिमी घाट हर जगह कुछ ऐसे प्राकृतिक अनुभव मौजूद हैं जिन्हें यहां जाने वाला व्यक्ति कभी नहीं भूलता। दिन पर दिन हाइकिंग स्पॉट भारत में लोकप्रिय होते जा रहे हैं, आज हम आपको उन्हीं के बारे में जानकारी देते हैं।

ऐतिहासिक जगहों और समृद्ध संस्कृति से भरपूर भारत एक शानदार जगह है। यहां की एक से बढ़कर एक जगहों पर घूमने के लिए पर्यटक अक्सर ही पहुंचते हैं। आज हम आपको जिन ट्रेकिंग स्पॉट्स की जानकारी दे रहे हैं वह देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में प्रसिद्ध है और एडवेंचर के शौकीन यहां पहुंचते रहते हैं। खास बात ये ही कि आपको यहां हर मौसम के हिसाब से डेस्टिनेशन की जानकारी मिलेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।