चोरी करने घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो जाते जाते छोड़ गए 500 का नोट

Thieves who came to steal left 500 rupee note : अब तक आपने चोरी की कई घटनाएं देखी सुनी होंगी जहां चोरों ने घर साफ कर दिया। लेकिन हाल ही में जो वाकया सामने आया है, उसे जानकर आप यकीनन चौंक जाएंगे। अब तक हमने देखा है कि चोर कैसे कीमती सामान चोरी कर लेते हैं। लेकिन क्या हो अगर उन्हें घर में चोरी करने के लिए कुछ मिले ही नहीं। ऐसी स्थिति में चोर खाली हाथ लौट जाएंगे। लेकिन यहां जो हुए..वो सबके लिए अचरज का विषय बना हुआ है।

मामला दिल्ली के रोहिणी इलाके का है। यहां 20-21 जुलाई की दरमियानी रात कुछ चोर एक शख्स के घर घुसे। जाहिर तौर पर इरादा यही था कि जो भी कीमती सामान मिलेगा, उसपर हाथ साफ कर दिया जाएगा। लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया। चोरों को इस घर में कुछ नहीं मिला। न नगदी, न जेवर, न ही कोई और कीमती सामान। काफी मशक्कत के बाद भी जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो वो लौट गए। लेकिन लौटने से पहले उन्होने इस घर में 500 रूपये का एक नोट रख दिया।

80 साल के रिटायर्य इंजीनियर एम रामकृष्ण ने पुलिस को बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ गुरुग्राम में रहने वाले बेटे से मिलने गए थे। अगली सुबह उनके पड़ोसी का फोन आया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद वो तुरंत अपने घर पहुंचे। यहां उन्हें 500 रूपये का नोट रखा हुआ मिला। उन्होने बताया कि वो अपने घर में कुछ भी कीमती सामान नहींं रखते हैं और ये नोट भी उनका नहीं है। इसके बाद माना जा रहा है कि चोर ही ये 500 रूपये उनके घर छोड़कर गए हैं। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है और चोरों की तलाश की जा रही है। लेकिन खास बात ये है कि जब चोर पकड़े जाएंगे तो उनसे चोरी किए गए पैसों की बजाय उनके द्वारा छोडे़ गए पैसे के बारे में पूछा जाएगा। ये घटना अब आसपास के इलाकों में चर्चा का विषय बनी हुई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News