चोरों ने चुरा लिए पुल के 4500 नट-बोल्ट, मरम्मत में जुटा प्रशासन, तलाश में जुटी पुलिस

यमुनानगर में चोरों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने हुए पुल के नट बोल्ट चुरा लिए।

यमुनानगर, डेस्क रिपोर्ट। हरियाणा (Haryana) के यमुनानगर (Yamuna Nagar) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर आवर्धन नहर पर बने पुल की हालत टूटने जैसी हो रही है। इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्टील और गर्डर का पुल बना हुआ है, जिसके 4500 से ज्यादा स्टील नट और बोल्ट गायब हैं। ग्रामीणों ने नट बोल्ट चोरी होने की सूचना परियोजना प्रबंधक को दी है।

ग्रामीणों द्वारा मिली सूचना के बाद परियोजना प्रबंधक और अथॉरिटी इंजीनियर द्वारा ब्रिज का निरीक्षण किया गया। तभी पता चला कि कई नट बोल्ट चोरी हो गए हैं। जांच अभी भी की जा रही है। NH 344 हरियाणा को उत्तर प्रदेश से जोड़ता है और यमुना नहर से 400 मीटर दूर बना हुआ है। इंजीनियरिंग कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने पुलिस में नट बोल्ट चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। यमुनानगर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 379 के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली है।

Must Read- WHO का चौंकाने वाला खुलासा, इस बीमारी से हर 2 सेकंड में हो रही है एक व्यक्ति की मौत

परियोजना के प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि पुल से नट, बोल्ट और स्टील क्रॉस गर्डर चोरी हो गई है। ग्रामीणों ने जब पुल के नीचे टूटे हुए बोल्टो को देखा तो इस बात की जानकारी दी। जानकारी लगते ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यहां एक टीम को पता लगाने के लिए भेजा। लगातार दो दिन तक घटनास्थल का मुआयना करते हुए जांच पड़ताल की।

नट बोल्ट चोरी हो जाने की वजह से पुल टूटने जैसा हो गया है जिसे ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है। 3 से 4 दिन के अंदर ही काम पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। जो नट बोल्ट टूट गए हैं उन्हें वेल्डिंग किया जा रहा है। इसके अलावा ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि कोई भी नट बोल्ट खोलने की कोशिश ना कर पाए। पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।