भारत का ये सिटी कहलाता है “हलवे का शहर”, मिठाई प्रेमियों के लिए है पहली पसंद

भारत में मीठा खाने वाले लोगों की कमी नहीं है। आपने देखा होगा मिठाई के शौकीन लोग सभी राज्यों की मिठाइयों को खाना बड़ा पसंद करते हैं और इसका आनंद उठाते हैं।

Halwa City of India : हर शहर की अपने अलग-अलग खासियत होती है। कुछ अपने संस्कृति के लिए फेमस होती है, तो कुछ खान-पान के लिए जानी जाती है। शहर अपने अंदर रहस्य और इतिहास समेटे होती है। उसकी अनोखी परंपरा, वेशभूषा, खान-पान, रहन-सहन अन्य देशों से काफी अलग है जो कि विश्व भर के लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है। भारत में मीठा खाने वाले लोगों की कमी नहीं है। आपने देखा होगा मिठाई के शौकीन लोग सभी राज्यों की मिठाइयों को खाना बड़ा पसंद करते हैं और इसका आनंद उठाते हैं।

भारत का ये सिटी कहलाता है "हलवे का शहर", मिठाई प्रेमियों के लिए है पहली पसंद

“हलवे का शहर”

आज हम आपकी ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे हलवे का शहर भी कहा जाता है जो कि लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इसे बहुत से तरीकों से बनाया जाता है। किसी भी शुभ कार्य में हलवे को पकवान तैयार किया जाता है। यह शहर कहीं और नहीं, बल्कि दक्षिण भारत में स्थित तिरुनेलवेली नगर है। यह तमिलनाडु राज्य में स्थित है। यहां बनने वाले हलवे को तिरु नेलवेली हवा कहा जाता है जो कि गेहूं, चीनी और घी से बनाकर तैयार किया जाता है। जिसे केले के पत्ते पर परोसा जाता है।

पर्यटकों की पहली पसंद

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले यहां छोटी मोमबत्ती जलाकर शाम 5:00 बजे से 7:00 बजे तक ही यह हलवा बिका करता था। 2 घंटे यहां स्थानीय लोगों की लंबी लाइन लगा करती थी। यहां जो भी पर्यटक आते हैं दे हलवे का स्वाद अवश्य चखते हैं।अगर आप हलवे के शहर को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आप यहां पर अपने फैमिली, फ्रेंड्स या फिर पार्टनर के साथ जा सकते हैं। यहां शुद्ध घी और मेवे से भी हलवा बनाया जाता है, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News