अब मुंबई में भी कृत्रिम बारिश की चर्चा शुरू, सीएम एकनाथ शिंदे के निर्देश पर दुबई की कंपनी से किया गया संपर्क

artificial rain in mumbai

Artificial Rain In Mumbai : प्रदूषण की मार देश की राजधानी दिल्ली के बाद अब देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी महसूस की जाने लगी है, हालत पर नियंत्रण रखने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया और फिर महानगर पालिका को जरुरत पड़ने पर कृत्रिम बारिश कराने के निर्देश दिए ।

सीएम शिंदे ने किया शहर का भ्रमण, अधिकारियों को दिए निर्देश  

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कल मंगलवार को मुंबई में वायु और धूल प्रदूषण की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए अधिकारियों के साथ कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया उसके बाद उन्होंने बैठक कर महानगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि प्रदूषण का स्तर मानक स्तर से ऊपर जाता है तो कृतिम बारिश कराई जाये।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....