UP Election: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ। धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दी जानकारी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (up election) की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग द्वारा किया जा चुका है। पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव में नामांकन के तिथियां समीप आ रही है। ऐसे में प्रत्याशियों की सूची,नामांकन भरने की प्रक्रिया और जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है।

यहां भी देखें- Jabalpur news: जबलपुर की सामाजिक संस्था  बनी मददगार, तब जाकर हुआ गरीब की पत्नी का अंतिम संस्कार 

प्रत्याशियों में सबसे बड़ा नाम योगी आदित्यनाथ का सामने आया है जो गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी परंपरागत सीट गोरखपुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे। 

यहां भी देखें- Jabalpur news: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर खंडपीठ ने जीती आत्म सम्मान की लड़ाई, जानिए क्या है पूरा मामला? 

 
गौरतलब है कि 10 फरवरी से 17 मार्च तक उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। हाल ही में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है जब पूर्व श्रम मंत्री सहित तीन सौ लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। 

यहां भी देखें-  Gunanews: प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने क्यों जारी किया खाद्य आपूर्ति अधिकारी के खिलाफ नोटिस?

वहीं शिवसेना की ओर से संजय राउत ने ऐलान किया है कि पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 50 से लेकर 100 सीटों तक उम्मीदवार खड़े करेगी। हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी कि सरकार फिर से उत्तर प्रदेश में बनने को लेकर दावा करते हुए एक बार फिर योगी आदित्यनाथ की जीत निश्चित बताई थी
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इस बार पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आयोजित करने के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है जिनमें एक नाम उत्तर प्रदेश का भी है। विधानसभा सीटों के लिहाज से देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश इस बार 7 चरणों में चुनाव प्रक्रिया से गुजरेगा।