UP Weather : 17 अप्रैल के बाद फिर बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छाएंगे बादल, बारिश-तेज हवा के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

UP Weather,

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में बार बार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कोई वेदर सिस्टम एक्टिव ना होने से तापमान बढ़ने लगा है और गर्मी में भी इजाफा होने लगा है, चटक धूप दिखाई दे रही है, हालांकि 3-4 दिन फिर नया सिस्टम एक्टिव होने से मौसम के मिजाज बदलने लगेंगे और बादल छाने के साथ बारिश होगी। यूपी मौसम विभाग की मानें तो 17-18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है, हालांकि अन्य सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। आज 14 अप्रैल शुक्रवार को कई जिलों में बादल छा सकते है। वही अन्य जिलों में 3-4 दिन तापमान बढ़ने के आसार है।

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

आईएमडी मौसम विभाग के मुताबिक, एक दक्षिण-पश्चिम राजस्थान क्षेत्र में एक चक्रवातीय सर्कल बना हुआ है और एक ताजा पश्चिमी विक्षोब 15 अप्रैल से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है, जिसके चलते देश के कई हिस्सों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। वही 17-18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके असर से लखनऊ, नोएडा, गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज और मेरठ में बारिश हो सकती है।राज्य में 18 और 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में छिटपुट बारिश के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)