UP Weather : मौसम में उतार चढ़ाव जारी, तापमान में गिरावट, सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, चलेगी शीतलहर, कोहरे का भी अलर्ट, जानें IMD अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
up weather today

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे दिसंबर का महीना आगे बढ़ रहा है, वैसे वैसे ठंड के तेवर भी सख्त होते जा रहे है। फिलहाल 20-21 दिसंबर तक मौसम के इसी तरह के बने रहने का अनुमान है। आज शनिवार 16 दिसंबर को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कई इलाकों में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। खासतौर से पश्चिमी और पूर्वी यूपी के तराई वाले इलाकों में कोहरा दिखाई देगा।इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना कम है।वही बारिश के आसार भी नहीं है।

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार 16 दिसंबर को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पश्चिमी व पूर्वी यूपी के तराई क्षेत्रों में हल्के से मध्यम कोहरा छाने के आसार हैं। इसके अलावा 17 से 21 दिसंबर तक भी मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है, हालांकि कोहरे और धुंध का असर देखने को मिलेगा। फिलहाल 4-5 दिन तक मौसम के यूहीं बने रहने के आसार हैं। शनिवार और रविवार को शीतलहर चलेगी। अगले कुछ दिनों में प्रदेश के अधिकतर जिलों के न्यूनतम व अधिकतम तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है ।पछुआ हवा के कारण सुबह-शाम सिहरन बनी रहेगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)