UP Weather Alert: 48 घंटे बाद फिर करवट लेगा मौसम, छाएंगे बादल, 40 जिलों में बिजली- बारिश के आसार, जानिए IMD का ताजा अपडेट

12 फरवरी से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छाने के साथ हल्‍की से मध्यम बारिश का अनुमान है। शनिवार रविवार को तेज पछुआ हवा बहने से रात के समय तापमान में गिरावट होगी, लेकिन सोमवार से फिर परिवर्तन आने लगेगा।

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Update Today : अगले 48 घंटों में एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव आने वाला है। 12 फरवरी से पूर्वी और पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।आज 10 और रविवार 11 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन तापमान में उतार चढ़ाव के चलते ठंड का असर बरकरार रहेगा। 3 दिन बारिश के बाद 15 फरवरी से फिर आसमान साफ हो जाएगा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगेगी।

सोमवार से कई जिलों में बारिश

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार से पछुआ हवाओं का असर समाप्त हो जाएगा, जिससे 12, 13 और 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। 12 से 14 के बीच प्रदेश के 40 से ज्यादा इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। 12 से 14 को लखनऊ और आयोध्या में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)