UP Weather : आज से मौसम में दिखेगा बदलाव, चलेंगी तेज हवाएं, बढ़ेगा तापमान, हीटवेव चलने के संकेत, जानें IMD का पूर्वानुमान

UP Weather,

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में आज बुधवार से बदलाव होने वाले है। आज से तापमान में वृद्धि होने के आसार है। यूपी मौसम विभाग की मानें तो 12 से 18 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 46 डिग्री तक पहुंच सकता है। वही 15 से 18 अप्रैल तक न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। लखनऊ गाजियाबाद समेत कई जिलों में बुधवार और गुरूवार को दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं। आने वाले दिनों में गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा और लखनऊ में पारा चढ़ने की संभावना है।

15 अप्रैल के बाद तेजी से बढ़ेगा तापमान

यूपी मौसम विभाग की मानें तो 12 अप्रैल तक लखनऊ और पूर्वांचल में मौसम साफ रहने की संभावना है। 12 और 13 अप्रैल को 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। 15 अप्रैल के बाद तापमान में तेजी से वृद्धि होगी और लू चलने भी संभावना है। अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक तापमान करीब 40 डिग्री तक भी पहुंच सकता है। अगले हफ्ते के बाद से प्रदेश में तेज गर्म हवाएं और हीटवेव चलने की आशंका है। इससे रात के तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी।7 से 10 दिनों के बाद हीटवेव भी चलने की आशंका है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)