UP Weather: अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम, तेज हवा-बारिश के आसार, इन जिलों में बढ़ेगा तापमान, जानें IMD का पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : अगले हफ्ते से उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। अगले गुरुवार से एक बार फिर प्रदेश के कई इलाकों में बादलों का असर दिख सकता हैं। कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश की भी संभावना है। यूपी मौसम विभाग की मानें रविवार को लखनऊ और पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है।इसके अलावा नोएडा, गोरखपुर और गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम रहने की आशंका है। वहीं आगरा, वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज समेत अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है, इन इलाकों में तापमान में भी वृद्धि होगी।

12 अप्रैल के बाद फिर बदलेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग की मानें तो 10 अप्रैल तक अधिकतम पारा 35 डिग्री के ऊपर पहुंचने के आसार है। 12 अप्रैल के बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। 12 अप्रैल तक लखनऊ का मौसम एकदम साफ रहेगा, तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी और गर्मी बढ़ेगी। लेकिन 14 अप्रैल को बारिश की चेतावनी जारी की गई है। नोएडा और गाजियाबाद समेत कई जिलों में सोमवार से आसमान में बादल छाने, तेज हवा और बारिश की उम्मीद है। 15 अप्रैल के बाद तापमान में तेजी से वृद्धि होगी। अप्रैल में ही लू चलने संभावना है।अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक तापमान करीब 40 डिग्री तक भी पहुंच सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)