UP Weather : बदला मौसम, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन, तापमान में गिरावट, इन जिलों में कोहरे की चेतावनी, अब चलेगी शीतलहर, जानें IMD अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
IMD Weather Update

UP Weather Alert Today : दिसंबर का महीना जैसै जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे उत्तर प्रदेश में ठंड के तेवर सख्त होते जा रहे है। तापमान के लगातार गिरने से सर्दी बढ़ने लगी है और कोहरे के साथ धुंध भी दिखाई दे रही है। फिलहाल  14 से 18 दिसंबर तक  प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, वही बारिश का कोई भी पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन कोहरा, शीत लहर और सर्दी बढ़ने के प्रबल संकेत है।अगले पांच दिनों तक प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई ख़ास बदलाव होने की संभावना नहीं हैं।

20 दिसंबर तक ऐसा ही रहेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक आज 14 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी के तराई वाले क्षेत्रों में अलग-अलग जगह घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आज गुरूवार को सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर में कोहरा छाए रहने का अनुमान है।फिलहाल 20 दिसंबर तक मौसम के यूही बने रहने का अनुमान है, इस दौरान 15, 16 और 17,18 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)