कर्मचारियों-पेंशनरों को 30 मार्च को मिलेगी गुड न्यूज! बढ़े हुए DA के साथ एरियर-भत्तों का लाभ, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, जानें ताजा अपडेट

जनवरी 2024 से केंद्रीय कर्मचारियों पेंशनरों का महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है।इसके अलावा HRA में भी 3,2,1 फीसदी और ट्रैवल अलाउंस (TA) में बढ़ोत्तरी हुई है। 31 मार्च को चालू वित्त वर्ष खत्म हो रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि 30 मार्च को कर्मचारियों के खाते में बढ़ी हुई सैलरी भत्तों के साथ क्रेडिट की जा सकती है।

Employees DA update

Central Employees Pensioners salary 2024 : देश के एक करोड़ से अधिक केन्द्रीय कर्मचारियों पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4% की बढ़ोतरी के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को मार्च अंत में बड़ा तोहफा मिलने वाला है। खबर है कि केन्द्र सरकार मार्च की सैलरी अप्रैल के बजाय 30 या 31 मार्च को ही खातों में भेज सकती है, क्योंकि 31 मार्च को चालू वित्त वर्ष खत्म हो रहा है।

माना जा रहा है कि वित्त वर्ष खत्म होने से पहले सरकार कर्मचारियों के खाते में बढ़ी हुई सैलरी और एरियर भत्तों की राशि ट्रांसफर कर सकती है।हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। यह कयास इसलिए भी लगाए जा रहे है क्योंकि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 30 और 31 मार्च को शनिवार-रविवार होने के बावजूद बैकों को खोलने का फैसला किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)