Personality Test: तर्जनी उंगली बताती है कितना बुद्धिमान है व्यक्ति, आसानी से जानें व्यक्तित्व में छुपे गुण

हर व्यक्ति के स्वभाव के साथ शरीर के अंग भी व्यक्तित्व को पेश करने का काम करते हैं। चलिए आज तर्जनी उंगली के आकार से स्वभाव जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: रोजमर्रा की जिंदगी में हम हजारों लोगों से मुलाकात करते हैं। इनमें से अधिकतर लोगों को हम व्यवहार के आधार पर पहचानते हैं। व्यक्ति का व्यवहार हमारे सामने जिस तरह का होता है उसकी वैसे ही पर्सनैलिटी हमारे दिमाग में बन जाती है।

किसी की भी पहचान करने या उसके व्यक्तित्व का अंदाजा लगाने के लिए स्वभाव ही सबसे उत्तम मध्य होता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं की व्यक्ति का स्वभाव उसके बारे में जो बता रहा हो वह वाकई में सच है। अक्सर लोग दूसरों के सामने अच्छा बनने के लिए अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में अगर हमें किसी की असली पर्सनैलिटी की पहचान करनी है तो हम अन्य माध्यम से उसके बारे में सब कुछ जान सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।