राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का इस्तीफा, जल्द मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

राज्यपाल

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले सियासी हलचल तेज हो चली है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Governor Baby Rani Maurya) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजा। इस्तीफे के साथ ही मोर्य के यूपी से चुनाव (Uttar Pradesh Election 2021) लड़ने की अटकलें तेज हो गई है।वही भाजपा (BJP) द्वारा बड़ी जिम्मेदारी देने की भी चर्चा तेज है।वहीं, अब प्रदेश के नए राज्यपाल की जिम्मेदारी किसे मिलेगी इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म हो चला है। 

MP के कर्मचारियों की नाराजगी बढ़ी, केंद्र के समान डीए की मांग, बड़े आंदोलन की तैयारी

दो दिन पहले नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ मुलाकात के बाद से ही राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे की अटकलें जोरों पर थी, हाल ही में 26 अगस्त को उन्होंने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए है।इसके बाद आज राज्यपाल के सचिव बीके संत ने इसकी पुष्टि करते हुए सब कयासों पर विराम लगा दिया है। राज्यपाल ने राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। संभावना जताई जा रही है कि  उत्तर प्रदेश बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चाएं हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)