अजब-गजब : पति का पत्नी के लिए प्रेम, सालगिरह पर गिफ्ट कर दी चांद पर 3 एकड़ जमीन

Gaurav Sharma
Published on -

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। चांद (Moon) को अक्सर प्रेम का स्वरूप माना जाता है। प्रेमी अपने प्रेम को साबित करने के लिए अपनी प्रेमिकाओं से चांद तारे तोड़ लाने के बातें तक कर डालते हैं। प्रेमी अपनी प्रेमिकाओं की खूबसूरती की तुलना भी चांद से ही करते हैं। चांद बिना प्रेम अधूरा सा है। अपनी प्रेमिका के साथ चांद पर बसने का सपना हर एक प्रेमी देखता है, लेकिन ये सपना पूरा होना नामुमकिन सा लगता है। पर राजस्थान के अजमेर से हम ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को शादी की 8 वीं सालगिरह (Wedding Anniversary) पर चांद का टुकड़ा (Piece of moon) गिफ्ट किया है।

जी हां, यह शख्स अजमेर (Ajmer) के रहने वाले धर्मेंद्र अनिजा (Dharmendra Anija) है जोकि चांद पर जमीन खरीदने के बाद से ही देश भर में चर्चा का विषय बन गए हैं। खास बात तो यह है कि धर्मेंद्र ने लीगल तौर पर चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीदी है। दरअसल,  अमेरिका (America) के न्यू यार्क सिटी (New York City) में  स्थित लूनर सोसाइटी इंटरनेशनल (Lunar Society International) पूरे वैध (legal) तरीके से चांद पर जमीन बेच रही है, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए धर्मेंद्र अनीशा में अपनी पत्नी के लिए चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीद ली।

Continue Reading

About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।