आश्चर्यजनक खूबसूरती से घिरी है Yana Caves, स्वयंभू है यहां स्थित शिवलिंग

Diksha Bhanupriy
Published on -
Yana Caves

Yana Caves: आकर्षक और सुंदर पर्यटक स्थलों के मामले में भारत का कोई तोड़ नहीं है, यह बात यहां मौजूद जगह खुद सिद्ध करती है। यहां के हर राज्य के कोने में कोई ना कोई प्रसिद्ध और खूबसूरत जगह मौजूद है, जो पर्यटकों के बीच बड़ी प्रसिद्ध है। कर्नाटक भारत का एक खूबसूरत राज्य है जहां पर्यटन के लिहाज से एक नहीं बल्कि कई डेस्टिनेशन है। आज हम आपको यहां की एक बहुत ही प्रसिद्ध और खूबसूरत जगह के बारे में बताते हैं।

कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ क्षेत्र में पश्चिमी घाट की खूबसूरत पर्वत श्रृंखला में मौजूद कुछ अद्भुत और अचरज से भरी रॉक संरचनाओं के बारे में बताते हैं। कुमटा के जंगलों के बीच याना गुफाओं की ये अद्भुत संरचना मौजूद है, जो किसी को भी हैरान कर सकती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।