जब नल खोलते ही बहने लगी शराब…

हम तो समझे थे कि बरसात में बरसेगी शराब…मय के शौकीनों के लिये ये सबसे हसीन ख्वाब है कि कभी शराब की बारिश हो या नल खोलें तो उसमें से शराब बहने लगे। लेकिन ये तसव्वुर वाकई हकीक़त बन गया जब केरल में लोगों के घर नलों से पानी की बजाय शराब बहने लगी।

ये मामला त्रिसूर ज़िले के चलाकुडी कस्‍बे में बने सोलमन एवेन्यू का है..जहां फ्लेट्स में नल से पानी की जगह शराब आने लगी। बस फिर क्या था, देखते ही देखते ये खबर पूरे इलाके में फैल गई। लोगों ने आसपास के घरों में पता किया तो इस अपार्टमेंट के 17-18 घरों में ऐसा होना पाया गया। इसके बाद रहवासियों ने नगर निगम में शिकायत की।

मामले की जांच करने पर पता चला कि आबकारी विभाग की एक कार्रवाई के कारण ये स्थिति बनी है। दरअसल आबकारी टीम ने करीब पांच हज़ार लीटर शराब ज़ब्त की थी और फिर उसे नष्ट करने के लिये एक गड्ढे में फेंक दिया। ये शराब बहकर पास ही के एक कुएं में जा मिली जहां से सोलमन एवेन्यू में पानी सप्लाई होता था। इस तरह इलाके में लोगों के घर में शराब मिला हुआ पानी आने लगा।

बहरहाल, मामला सामने आने के बाद नगर निगम ने लोगों को साफ पानी मुहैया कराया है और जल्द ही कुएं की सफाई करने का वादा किया है। इस गड़बड़ी से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन यकीनन कुछ लोग होंगे जिनके लिये ये गड़बड़ी फायदे के सौदे में बदल गई होगी और उन्होने नल खोलकर शराब के कंटेनर भर लिये होंगे।